परिणाम देने में बालोतरा क्षेत्र का सबसे सर्वश्रेष्ठ विद्यालय बना भगवती बाल निकेतन बालोतरा, बच्चों व गुरुजनों की मेहनत ही विद्यालय की ताकत है:-फतेहसिंह

परिणाम देने में बालोतरा क्षेत्र का सबसे सर्वश्रेष्ठ विद्यालय बना भगवती बाल निकेतन बालोतरा, बच्चों व गुरुजनों की मेहनत ही विद्यालय की ताकत है:-फतेहसिंह

बालोतरा शहर का सबसे सर्वश्रेष्ठ परिणाम देने वाला प्रथम विद्यालय भगवती बाल निकेतन समदड़ी रोड बालोतरा विद्यालय ने शिक्षा के क्षेत्र में उत्कृष्ट मंजिल हासिल की है।
कक्षा 10वीं व 12वीं में बालोतरा उपखंड क्षेत्र में सर्वश्रेष्ठ परिणाम देकर एक कीर्तिमान स्थापित किया है।
भगवती बाल निकेतन स्कूल के डायरेक्टर व संस्थापक फतेह सिंह के अथक प्रयासों से इस परिणाम को हासिल करने में विद्यार्थियों ने मंजिल प्राप्त की है।
पिछले कुछ वर्षों से भगवती बाल निकेतन के विद्यार्थियों ने दसवीं कक्षा का 12वीं कक्षा में 100% परिणाम देकर बालोतरा ही नहीं अपितु राजस्थान में एक अलग पहचान बनाई है।
भगवती बाल निकेतन से अध्ययन कर बच्चे राजस्थान सरकारी सेवा में तथा देश विदेशों में अपने माता-पिता व गुरुजनों का नाम रोशन कर रहे हैं।
फतेह सिंह ने मीडिया से खास बातचीत करते हुए बताया कि छुट्टियों के समय भी विद्यार्थियों को विद्यालय बुलाकर अल्पकालीन अध्ययन करवाया जाता है तथा समय तक बच्चों को तकरीबन तीन से चार बार अध्ययन का रिवीजन करवा कर उच्च स्तर तक अध्ययन करवाया जाता है।
हिंदी माध्यम विद्यालय में बालोतरा क्षेत्र में कक्षा 12वीं में प्रथम स्थान पाकर एक अलग भव्य कीर्तिमान स्थापित किया है।

बच्चों व अध्यापकों की मेहनत ही हमारी ताकत:-फतेहसिंह

भगवती बाल निकेतन विद्यालय के संस्थापक एवं डायरेक्टर फतेह सिंह ने स्पेशल इंटरव्यू देते हुए बताया कि बच्चों व अध्यापकों की मेहनत ही हमारे विद्यालय की ताकत है पिछले लंबे समय से हमारे विद्यालय में सर्वश्रेष्ठ वाह योग्यता पूर्वक अध्यापक सफल परिणाम देने में अपने खून पसीना एक करके परिणाम देने में मेहनत करते हैं तथा विद्यार्थियों द्वारा 7 दिन एक करके माता-पिता व गुरुजनों व विद्यालय का परिणाम सफल बनाने के लिए मेहनत लगा कर अध्ययन करते हैं विद्यालय में बच्चों को पढ़ाई के साथ साथ ही अन्य गतिविधियों में भी अलग पहचान बनाई है।

हिंदी अंग्रेजी माध्यम में एक साथ विद्यालय संचालित

दरअसल आपको बता दें कि बालोतरा उपखंड क्षेत्र में बहुत कम विद्यालय जो हिंदी व अंग्रेजी माध्यम एक साथ संचालित होते हैं उसमें से बालोतरा क्षेत्र का सबसे चर्चित विद्यालय तथा परिणाम देने में मास्टरमाइंड विद्यालय भगवती बाल निकेतन जो एक ही मंजिल में हिंदी व अंग्रेजी माध्यम संचालित है जो परिणाम देने में बालोतरा क्षेत्र में सफल मंजिल हासिल कर चुके हैं।
और नया पुराने